22.2 C
Ranchi
Wednesday, September 15, 2021
Home क्षेत्रीय झारखंड संक्रमण का चेन तोड़ने के लिए अब ग्रामीण क्षेत्रों पर फोकस-हेमंत सोरेन

संक्रमण का चेन तोड़ने के लिए अब ग्रामीण क्षेत्रों पर फोकस-हेमंत सोरेन

टीकाकरण को लेकर प्रेरित करने के लिए पहले पंचायती राज जनप्रतिनिधियों का वैक्सीनेशन हो
रांची। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से आज साहेबगंज सदर अस्पताल में नवनिर्मित पीएसए प्लांट का शुभारंभ किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए अब राज्य सरकार ग्रामीण क्षेत्रों विशेष फोकस कर रही है।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने साहेबगंज सदर अस्पताल में पीएसए प्लांट का उदघाटन करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए शहरों और आसपास के क्षेत्रों में कई सुविधाएं खड़ी हो गयी, कुछ अन्य सुविधाएं जल्द ही उपलब्ध हो जाने की प्रक्रिया में है, इसलिए अब राज्य सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों में विशेष फोकस करने का निर्णय लिया है।

मुख्यमंत्री ने कोरोना टीका को लेकर लोगों की भ्रांतियों को दूर करने और उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए पंचायती राज के निर्वाचित जनप्रतिनिधियों के लिए वैक्सीनेशन ड्राइव शुरू करने की सलाह दी।
कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए राज्यभर में स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह का अनुपालन कराया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने इस दौरान ग्रामीण हाट बाजार में भी इसका सख्ती से पालन सुनिश्चित कराये जाने की आवश्यकता पर बल दिया।

मौके पर स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि राज्य के सभी प्रमुख सदर अस्पताल में मेडिकल ऑक्सीजन की सुविधा लेकर स्थापित पीएसए प्लांट आने वाले समय में मील का पत्थर साबित होगा।

साहेबगंज के उपायुक्त ने बताया कि सदर अस्पताल में स्थापित पीएसए प्लांट के माध्यम से 50 बेड के लिए ऑक्सीजन की सुविधा उपलब्ध हो सकेगी। उन्होंने बताया कि सदर अस्पताल में अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस दो कार्डियक एंबुलेंस की सुविधा भी उपलब्ध करा दी गयी है।

राज्य सरकार की ओर से कोरोना संक्रमण का चेन तोड़ने के लिए एक ओर जहां कई पाबंदियों का सख्ती से अनुपालन कराया जा रहा है, वहीं मरीजों को समुचित इलाज की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए लगातार कई चिकित्सीय सुविधाओं में भी बढ़ोत्तरी की जा रही है।  

सबसे लोकप्रिय

रिया को मिल रही रेप और मर्डर की धमकी

मुंबई (एजेंसी)। रिया चक्रवर्ती को सोशल मीडिया पर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद उन्हें तरह-तरह की धमकियां और गालियां मिल...

अखिलेश ने कहा, योगी बताएं, कानपुर का अपराधी किसके संपर्क में रहा

लखनऊ (एजेंसी)। हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे का नाम लिये बिना समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार से सवाल किया है...

ॐ का उच्चारण करते समय रखें इन बातों का ध्यान

सनातन धर्म में पूजा पाठ शुरु करते समय ॐ का जाप किया जाता है। 'ॐ' तीन अक्षरों से मिलकर बना है -...

कोरोना संकट में परिजनों के भरण-पोषण के लिए जिंदा रिक्शाचालक कफन ओढ़ बना मुर्दा

आरा, बिहार। कोरोना महामारी के चलते ठप पड़े रोजगार ने गरीब आदमी का जीना दूभर कर दिया है। बिहार में कोरोना संकट...

श्री श्री सूर्यदेव सिंह स्मृति गुरुकुलम के छात्रों ने लहराया परचम।

धनबाद।सीबीएसई 12 का परिणाम सोमवार को घोषित हुआ। श्री श्री सूर्यदेव सिंह स्मृति गुरुकुलम, धनबाद के छात्रों ने अपना परचम लहराया। विद्यालय...

चीन सीमा पर तनाव के बीच एनएसए अजित डोभाल ने हालात पर चर्चा के लिए की अहम बैठक

नई दिल्ली (एजेंसी)। भारत-चीन सीमा पर हालात बेहद तनावपूर्ण हैं। ताजा मामले में चीन ने पैंगोंग इलाके में घुसपैठ की कोशिश...

हाल का