28 C
Ranchi
Sunday, October 25, 2020
Home झारखंड अन्य पत्नी ने प्रेमी के संग मिल कर की थी पति की हत्या,...

पत्नी ने प्रेमी के संग मिल कर की थी पति की हत्या, पत्नी व प्रेमी के अलावे एक अन्य गिरफ्तार

कोडरमा। जिले के चंदवारा थाना क्षेत्र अंतर्गत दो दिन पूर्व  रितेश सोनी नामक व्यक्ति की मौत मामले का खुलासा हो गया है। ज्ञात हो कि रितेश सोनी का शव मंगलवार की सुबह निर्माणाधीन डिग्री कॉलेज के नजदीक पुल से बरामद किया गया था। रितेश सोनी 21 सितम्बर की रात को मोटरसाइकिल से किसी से मिलने जाने व जल्द वापसी की बात कहकर घर से निकला था। जब युवक देर रात तक अपने घर वापस नहीं आया तो सुबह उसके शव को पुल के पास देखा गया, तब घटना की जानकारी परिजनों को मिली। रितेश सोनी हज़ारीबाग़ के लोहसिघना थाना क्षेत्र अंतर्गत मंडई का रहने वाला था, जिसकी शादी 10 वर्ष पूर्व चंदवारा थाना क्षेत्र के बजरंगबली चौक निवासी सोनी देवी संग हुई थी। विवाह के कुछ दिन बाद से ही पति पत्नी के बीच अनबन व झगड़ा होने लगा। इसी बीच चंदवारा निवासी टहल रविदास के साथ प्रेम प्रसंग लगभग 3- 4 वर्षों से चलता रहा। मृतक की पत्नी सोनी देवी ने अपने प्रेमी से कहा था कि अगर तुम इसको नही हटाये तो मैं तुमसे बात नही करूंगी। सोनी देवी के कहने पर टहल रविदास ने दोनों के बीच के काँटे को षड्यंत्र के तहत हटाने का निर्णय लिया। मुख्य आरोपी टहल रविदास ने 21 सितम्बर की रात लगभग 9:30 बजे रितेश सोनी को पेंटिंग कार्य के प्राकलन तैयार करने का झांसा देकर अपने घर पर बुला लिया।

- Advertisement -

इससे पूर्व टहल रविदास ने अपने घर के पास के ही मनोज पासवान को योजनाबद्ध तरीके से रितेश की हत्या करने में सहयोग के उद्देश्य से शाम से शराब के नशे में चूर रखा। जैसे ही रितेश टहल रविदास के घर पहुंचा वैसे ही उसे कुर्सी पर बिठाकर पीछे से मजबूत रस्सी के सहारे उसके गर्दन में फांसी लगाकर हत्या कर दी। लगभग 10 से 15 मिनट के बाद मृतक को मोटरसाइकिल पर बिठाकर मनोज पासवान के सहयोग से चंदवारा स्थित गौरी नदी पुल के पास फेक दिया। मृतक के गले मे निसान व सिर में चोट लगने से पुलिस को हत्या की शंका हुई। पुलिस को सूचना मिली कि टहल की संलिप्तता हो सकती है, ऐसे में पुलिस ने उससे कड़ाई से पूछताछ किया तो उसने अपने साथी मनोज पासवान के साथ मिलकर गला दबाकर हत्या करने व शव को डिग्री कॉलेज के नजदीक पुल के पास फेकने का जुर्म पुलिस के समक्ष स्वीकार लिया। इस सम्बंध में पुलिस ने मृतक के भाई अजित साव द्वारा दिये गए आवेदन के आधार पर सोनी देवी के अलावे उनके माता पिता व उनके बहनोई पर हत्या का आरोप लगाया था। घटना के 3 दिन बाद पुलिस ने घटना के मुख्य आरोपी टहल रविदास, मनोज पासवान व मृतक की पत्नी सोनी देवी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। 

- Advertisment -

सबसे लोकप्रिय

बच्चों, किशोरों में मोबाइल के कारण बढ़ रही थकान

कोरोना महामारी के खतरे को देखते हुए आजकल ऑललाइन क्लास का दौर चल रहा है पर इस दौरान मोबाइल का अघिक उपयोग...

232 नये कोरोना संक्रमित मरीज मिले,संख्या बढ़कर 5342 हुई

रांची। झारखंड में कोरोना संक्रमित नये मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है। शनिवार को राज्य के विभिन्न जिलों में 232 नये...

बारिश से कई इलाकों में फ्लैश फ्लड का खतरा मंडराया

झमाझम बारिश से अच्छी पैदावार की भी आस जगी रांची। झारखंड के के अनेक हिस्सों में बारिश का सिलसिला...

चीन लगाएगा डॉ कोटनीस की प्रतिमा

कांस्य प्रतिमा का अगले माह करेगा अनावरण बीजिंग (एजेंसी)। उत्तरी चीन में एक चिकित्सा स्कूल के बाहर प्रसिद्ध...

जापान में डिलीवरी रोबोट जल्द नज़र आएंगे

रोबोट आपके दरवाज़े तक करेंगे डिलीवर टोक्यो (एजेंसी)। जापान में सड़कों पर डिलीवरी रोबोट जल्द नज़र आने वाले...

झुका चीन, गलवान घाटी से 1.5 किलोमीटर पीछे हटाए अपने सैनिक!

नई दिल्ली (एजेंसी)। लद्दाख के गलवान घाटी में भारत और चीन के बीच चल रहे तनाव के बीच पेइचिंग ने 15 जून...

हाल का