35 C
Ranchi
Sunday, April 11, 2021
Home क्षेत्रीय यूपी अधिक से अधिक टेस्टिंग कर लगा सकते हैं कोरोना पर अंकुश-योगी

अधिक से अधिक टेस्टिंग कर लगा सकते हैं कोरोना पर अंकुश-योगी

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि वैश्विक महामारी कोविड-19 से पूरी दुनिया त्रस्त है। कोविड-19 की अभी तक कोई भी वैक्सीन उपलब्ध नहीं है। ऐसे में हमारे पास सबसे कारगर उपाय ज्यादा से ज्यादा लोगों की टेस्टिंग करना है। हम अधिक से अधिक टेस्टिंग कर इस पर अंकुश लगा सकते हैं। उन्होंने कहा कि बुजुर्गों, पहले से कई तरह की बीमारियों से ग्रसित लोगों, गर्भवती महिलाओं, छोटे बच्चों व कमजोर लोगों को समय पर चिकित्सीय सुविधाएं उपलब्ध करवाकर व्यापक पैमाने पर जनहानि को रोका जा सकता है।

- Advertisement -

मुख्यमंत्री योगी सोमवार को यहां वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से दस राजकीय मेडिकल कॉलेज तथा तीन मेडिकल कॉलेज को बायो सेफ्टी लैब्स (बीएसएल)-2 का शुभारम्भ किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस दौरान सभी लाभांवित मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य तथा अन्य जिम्मेदार अधिकारियों से वार्ता भी की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि प्रदेश में 23 मार्च को हमने किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में पहली लैब खोली थी। इस दौरान हमारे पास तो इलाज की व्यवस्था भी नहीं थी। हमारे प्रदेश से संक्रमित दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल इलाज के लिए भेजे गए। इसके बाद हमारी सरकार के मंत्रियों तथा अफसरों ने कड़ी मेहनत की। आज हम एक दिन में डेढ़ लाख टेस्ट कर रहे हैं। इसके साथ ही हर जिले में 300 कोविड बेड का इंतजाम शीघ्र ही होगा। उन्होंने कहा कि अब हमारी तैयारी सिर्फ कोरोना वायरस से लडने की नहीं है, हम लोग अब फैक्टर बांड बीमारी से लडने की भी बेहतर तैयारी कर लेंगे।

इस दौरान राजकीय मेडिकल कालेज जालौन, आजमगढ़, अम्बेडकरनगर, सहारनपुर, बांदा, बंदायू,बस्ती और स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय बहराइज, फिरोजाबाद और अयोध्या में बी.एस.एल-2 लैब का लोकार्पण हुआ। जबकि हापुड़ के जीएस मेडिकल कॉलेज, बाराबंकी के मायो इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज और मुरादाबाद के तीर्थांकर चिकित्सा विश्वविद्यालय में लैब का शुभारंभ किया गया।

- Advertisment -

सबसे लोकप्रिय

विदेशी पूंजी भंडार 6 अरब डॉलर बढ़ा

मुंबई (एजेंसी)। भारत के विदेशी पूंजी भंडार में तीन जुलाई को समाप्त सप्ताह में 6.416 अरब डॉलर की वृद्धि हुई है। आरबीआई...

ऑक्सफोर्ड की वैक्सीन पहले टेस्ट में पास

लंदन (एजेंसी)। अमेरिका के बाद अब ब्रिटेन की ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी की कोरोना वैक्सीन के नतीजे भी सफल आए हैं। ऑक्सफोर्ड की दवा...

देश के पहले दृष्टिबाधित आईएएस अधिकारी ने बोकारो के उपायुक्त के रूप में पदभार ग्रहण किए

बोकारो के 32 वें उपायुक्त राजेश कुमार सिंह ने लिया पदभार बोकारो (एजेंसी)। बोकारो समाहरणालय सभाकक्ष में आज को...

यूपीएससी परीक्षा में देवघर के रवि जैन टॉप टेन में, 9वां स्थान मिला

झारखंड के भी कई अभ्यर्थियों को मिली सफलता रांची(एजेंसी)। । संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने सिविल सेवा परीक्षा...

बीएमडब्ल्यू ने भारत में लॉन्च 20.90 लाख की बाइक

बाइक का सिर्फ एक वेरियंट 'प्रो' पेश किया नई दिल्ली (एजेंसी)। भारतीय बाजार में बीएमडब्ल्यू मोटोरॉड ने नई बीएमडब्ल्यू...

बहरीन की महिला खिलाड़ी डोप टेस्ट में विफल, भारतीय मिश्रित रिले टीम को मिला स्वर्ण

नई दिल्ली (एजेंसी)। बहरीन की 2018 एशियाई खेलों की स्वर्ण विजेता रिले टीम डोप जांच में विफल रही है। ऐसे में भारत...

हाल का