9 C
Ranchi
Thursday, January 14, 2021
Home क्षेत्रीय यूपी अधिक से अधिक टेस्टिंग कर लगा सकते हैं कोरोना पर अंकुश-योगी

अधिक से अधिक टेस्टिंग कर लगा सकते हैं कोरोना पर अंकुश-योगी

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि वैश्विक महामारी कोविड-19 से पूरी दुनिया त्रस्त है। कोविड-19 की अभी तक कोई भी वैक्सीन उपलब्ध नहीं है। ऐसे में हमारे पास सबसे कारगर उपाय ज्यादा से ज्यादा लोगों की टेस्टिंग करना है। हम अधिक से अधिक टेस्टिंग कर इस पर अंकुश लगा सकते हैं। उन्होंने कहा कि बुजुर्गों, पहले से कई तरह की बीमारियों से ग्रसित लोगों, गर्भवती महिलाओं, छोटे बच्चों व कमजोर लोगों को समय पर चिकित्सीय सुविधाएं उपलब्ध करवाकर व्यापक पैमाने पर जनहानि को रोका जा सकता है।

- Advertisement -

मुख्यमंत्री योगी सोमवार को यहां वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से दस राजकीय मेडिकल कॉलेज तथा तीन मेडिकल कॉलेज को बायो सेफ्टी लैब्स (बीएसएल)-2 का शुभारम्भ किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस दौरान सभी लाभांवित मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य तथा अन्य जिम्मेदार अधिकारियों से वार्ता भी की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि प्रदेश में 23 मार्च को हमने किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में पहली लैब खोली थी। इस दौरान हमारे पास तो इलाज की व्यवस्था भी नहीं थी। हमारे प्रदेश से संक्रमित दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल इलाज के लिए भेजे गए। इसके बाद हमारी सरकार के मंत्रियों तथा अफसरों ने कड़ी मेहनत की। आज हम एक दिन में डेढ़ लाख टेस्ट कर रहे हैं। इसके साथ ही हर जिले में 300 कोविड बेड का इंतजाम शीघ्र ही होगा। उन्होंने कहा कि अब हमारी तैयारी सिर्फ कोरोना वायरस से लडने की नहीं है, हम लोग अब फैक्टर बांड बीमारी से लडने की भी बेहतर तैयारी कर लेंगे।

इस दौरान राजकीय मेडिकल कालेज जालौन, आजमगढ़, अम्बेडकरनगर, सहारनपुर, बांदा, बंदायू,बस्ती और स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय बहराइज, फिरोजाबाद और अयोध्या में बी.एस.एल-2 लैब का लोकार्पण हुआ। जबकि हापुड़ के जीएस मेडिकल कॉलेज, बाराबंकी के मायो इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज और मुरादाबाद के तीर्थांकर चिकित्सा विश्वविद्यालय में लैब का शुभारंभ किया गया।

- Advertisment -

सबसे लोकप्रिय

भारत में साढ़े दस लाख से ऊपर कोरोना संक्रमित मरीज, महाराष्ट्र में तीन लाख के पार

नई दिल्ली (एजेंसी)। शनिवार को देश में कोरोना संक्रमण के 34,518नए मामले सामने आने के साथ पीड़ितों की संख्या बढ़कर 10,74,975 हो...

(अयोध्या) राजन्मभूमि ट्रस्ट की बैठक 18 जुलाई को, मंदिर निर्माण के भूमि पूजन की तिथि होगी तय

अयोध्या (ईएमएस)। उत्तर प्रदेश के अयोध्या में रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक 18 जुलाई को होगी। मंदिर निर्माण की रूपरेखा और...

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के खिलाफ ईरान ने जारी किया गिरफ्तारी वारंट

तेहरान (ईएमएस)। ईरान और अमेरिका के बीच तनाव जगजाहिर है। बगदाद में पिछले दिनों ड्रोन हमले के बाद ईरान के शीर्ष सैन्य...

ॐ का उच्चारण करते समय रखें इन बातों का ध्यान

सनातन धर्म में पूजा पाठ शुरु करते समय ॐ का जाप किया जाता है। 'ॐ' तीन अक्षरों से मिलकर बना है -...

भारत को कब सौंपा जाएगा विजय माल्या ब्रिटेन ने दिया जवाब

नई दिल्ली (एजेंसी)। भारत में एसबीआई सहित कई बैंकों से 9 हजार करोड़ रुपए से अधिक का कर्ज लेकर फरार हुए शराब...

बच्चों के लिए जरूरी इंटरनेट सुरक्षा टिप्स

कोरोना महमारी के इस दौर में स्कूलों की पढ़ाई भी इंटरनेट के जरिये हो रही है। ऐसे में इंटरनेट एक जरूरत बन...

हाल का