17 C
Ranchi
Wednesday, January 20, 2021
Home बड़ी ख़बर राष्ट्रीय पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का निधन, 84 साल की उम्र में ली...

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का निधन, 84 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

नई दिल्ली (एजेंसी)। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का सोमवार को 84 साल की उम्र में निधन हो गया है।वहां पिछले कई दिनों से बीमार थे वे अस्पताल में भर्ती थे।बीते दिनों प्रणब दा कोरोना संक्रमित पाए गए थे, उनकी सर्जरी भी हुई थी। प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत ने ट्वीट कर प्रणब मुखर्जी के निधन की जानकारी दी।उनकी हाल ही में ब्रेन सर्जरी की गई थी।प्रणब मुखर्जी साल 2012 देश के राष्ट्रपति बने थे,2017 तक वहां राष्ट्रपति रहे। साल 2019 में उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया गया था। प्रणब दा को खराब स्वास्थ्य के कारण 10 अगस्त को दिल्ली के आरआर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनके मस्तिष्क में खून का थक्का जमने के बाद सर्जरी की गई थी।

राष्ट्रपति सहित कई दिग्गजों ने दी श्रद्धांजलि

- Advertisement -

प्रणब मुखर्जी के निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी।रामनाथ कोविंद ने ट्वीट में लिखा कि प्रणब मुखर्जी के निधन की खबर सुनकर दुख हुआ। उनका जाना एक युग का अंत है। प्रणब मुखर्जी ने देश की सेवा की, आज उनके जाने पर पूरा देश दुखी है।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रणब मुखर्जी के निधन पर दुख व्यक्त किया।पीएम मोदी ने लिखा कि प्रणब मुखर्जी के निधन पर पूरा देश दुखी है, वह एक स्टेट्समैन थे।जिन्होंने राजनीतिक क्षेत्र और सामाजिक क्षेत्र के हर तबके की सेवा की है। वह एक शानदार सांसद थे, जो हमेशा पूरी तैयारी के साथ जवाब देते थे।

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने भी ट्वीट कर प्रणब मुखर्जी को श्रद्धांजलि दी।उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि प्रणब मुखर्जी को देश के हर तबके का सम्मान प्राप्त था।उनका निधन एक निजी क्षति है, जिनके पास सार्वजनिक जीवन के हर क्षेत्र का ज्ञान था। राजनाथ सिंह ने लिखा कि प्रणब मुखर्जी का जीवन बेहद साधारण था, इसी तरह उन्होंने देश की सेवा की। वहीं गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर प्रणब मुखर्जी के निधन पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने लिखा कि भारत रत्न प्रणब मुखर्जी एक शानदार नेता थे, जिन्होंने देश की सेवा की।प्रणब जी का राजनीतिक करियर पूरे देश के लिए गर्व की बात है। उनके निधन के बाद देश के सार्वजनिक जीवन को बड़ी क्षति हुई है।

- Advertisment -

सबसे लोकप्रिय

अमर सिंह का निधन, लंबे समय से थे बीमार

नई दिल्ली (एजेंसी)। लंबे समय से बीमारी से जूझ रहे समाजवादी पार्टी (एसपी) के पूर्व नेता अमर सिंह का निधन हो गया...

बिहार से लेकर असम तक बाढ़ का प्रकोप, 70 लाख से अधिक लोग प्रभावित

नई दिल्ली (एजेंसी)। बिहार से लेकर पूर्वोत्तर तक भारी बारिश के चलते बिहार, असम और पश्चिम बंगाल में बाढ़ के हालात हो...

आयरलैंड ने तीसरा एकदिवसीय जीता, इंग्लैंड ने 2-1 से सीरीज अपने नाम की

साउथैम्पटन (एजेंसी)। आयरलैंड ने यहां खेले गए तीसरे और आखिरी एकदिवसीय क्रिकेट मैच में इंग्लैंड को सात विकेट से हराकर सबको...

दूसरों की इन वस्तुओं का उपयोग कभी न करें

अगर आपको भी दूसरों की चीजें मांग कर इस्तेमाल करने की आदत है तो इसे छोड़ दें। यह आपके लिए मुसीबत...

नवम्बर में बोकारो इस्पात संयंत्र का शानदार प्रदर्शन उत्पादन के बने कई कीर्तिमान

बोकारो ः कोविड-19 की चुनौतियों से उबरते हुए बोकारो इस्पात संयंत्र लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रहा है, जिसका सिलसिला नवम्बर माह में भी जारी रहा। प्लांट...

जीवन की समस्याआं का समाधान बताते हैं यंत्र

Yantra show solutions to problems of life हिन्दू धर्म के अनेक ग्रंथों में कई तरह के चक्रों और यंत्रों...

हाल का