27 C
Ranchi
Monday, January 11, 2021
Home जीवन शैली धर्म दूसरों की इन वस्तुओं का उपयोग कभी न करें

दूसरों की इन वस्तुओं का उपयोग कभी न करें

अगर आपको भी दूसरों की चीजें मांग कर इस्तेमाल करने की आदत है तो इसे छोड़ दें। यह आपके लिए मुसीबत और बदकिस्मती ला सकती हैं। इसका कारण नकारात्मक ऊर्जा होती है। दूसरों की कुछ चीजें ऐसी होती हैं, जिनका अगर आप उपयोग करते हैं तो उनकी नकारात्मक ऊर्जा आप तक पहुंच जाती है। इसलिए इनके प्रयोग से बचने की सलाह दी जाती है।
घड़ी: कहा जाता है कि दूसरों की घड़ी का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। घड़ी को व्‍यक्ति के जीवन के समय से जोड़कर देखा जाता है, इसलिए माना जाता है कि दूसरे की पहनी घड़ी को पहनने से उसका बुरा समय आपके साथ शुरू हो सकता है।
कपड़े: किसी के पहने हुए कपड़े पहनने से दुर्भाग्य आता है। इसलिए किसी के पहने कपड़ों को पहनने से बचना चाहिए। इससे उनकी नकारात्मक ऊर्जा भी आती है।
अंगूठी: बात सिर्फ रत्नों वाली अंगूठी की ही नहीं है किसी भी धातु की अंगूठी अगर आप दूसरों से अदल-बदल कर पहनते हैं तो अपने लिए मुश्किलों को खड़ा कर रहे हैं।
चप्पल: अक्सर किसी की पहनी हुई चप्पल या जूते भी हम पहन लेते हैं यह आदत आपको दरिद्रता का शिकार बना सकती है। कहा जाता है कि अगर आप किसी और की चप्पल पहनते हैं तो उसके संघर्ष अपने ऊपर ले लेते हैं।
कंघा: यह बात सेहत के लिहाज से तो कही ही जाती है लेकिन किस्मत की दृष्टि से भी कंघे का इस्तेमाल गलत है। ना सिर्फ कंघे बल्कि जो भी सामग्री सिर से संबंधित है वह शेयर नहीं करना चाहिए।
पेन: किसी के पेन या पेंसिल अगर आप लेतें है तो उसे वापस लौटाएं। ऐसा नहीं करने पर आपको आर्थिक और करियर में नुकसान उठाना पड़ सकता है।

- Advertisment -

सबसे लोकप्रिय

एक बेहद बोल्ड और स्मार्ट लड़की थी ‘वरोनिका’

मुंबई (एजेंसी)। बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने अपने फिल्मी करियर में कई ऐसे यादगार किरदार निभाए जो लोगों के ज़हन में बस...

लाल किले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में तैनात था डीआरडीओ द्वारा तैयार एंटी ड्रोन सिस्टम

नई दिल्ली (एजेंसी)। भारत आज अपना 74वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मौके पर लाल किले...

पहली वैक्सीन की सुरक्षा पर उठे सवालों के बीच रूस ने कोरोना की दूसरी वैक्सीन लांच की

मास्को (एजेंसी)। कोरोना वैक्सीन को लेकर दुनिया में सबसे पहले बाजी मारने वाले देश रूस ने एक ओर राहत की खबर...

घरेलू उपायों से बालों को काला करें

बढ़ती उम्र के साथ बालों का सफेद होना आम बात है लेकिन मौजूदा समय में आधुनिक जीवनशैली और पोषण की कमी...

राज्य में अपराधी व उग्रवादी गठजोड़: बाबूलाल मरांडी

बोकारो: राज्य की विधि-व्यवस्था बिल्कुल ही खराब है। हर जगह हत्या, लूट, चोरी आदि अपराधों में काफी इजाफा हुआ है। राज्य में रघुवर दास की सरकार के...

भारत ने 59 चीनी ऐप जिनमें टिकटॉक, हेलो, वीचैट शामिल हैं पर लगाई पाबंदी। लिस्ट देखें।

सरकार ने 59 चीनी ऐप पर गोपनीयता सुरक्षा का हवाला देते हुवे प्रतिबंध लगा दिया है, इनमे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे कि...

हाल का