23 C
Ranchi
Monday, April 12, 2021
Home झारखंड बोकारो आज से बोकारो जिला में चलेगा कोविड-19 खोजो अभियान

आज से बोकारो जिला में चलेगा कोविड-19 खोजो अभियान

बोकारो (एजेंसी)। बोकारो के उपायुक्त राजेश सिंह के निर्देश पर कल दिनांक 31 जुलाई 2020 से बोकारो जिला में कोविड-19 के संक्रमण के विस्तार को रोकने के लिए विशेष रुप से रेंडमली जांच अभियान चलाकर कोविड-19 के संक्रमण की जांच की जाएगी। उपायुक्त ने कहा कि बोकारो जिला में कोरोनावायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए जरूरी है कि अधिक से अधिक संख्या में लोगों का कोविड-19 जांच कराया जाए ताकि समय रहते संक्रमित लोगों को आइसोलेट करते हुए उनका उपचार करने के बाद कोविड-19 संक्रमण के चयन को तोड़ा जा सके तभी बोकारो जिला में कोविड-19 के संक्रमण के प्रसार को रोका जा सकता है। उपायुक्त ने बताया कि सिविल सर्जन बोकारो श्री अशोक कुमार पाठक तथा अनुमंडल पदाधिकारी चास श्री शशि प्रकाश सिंह के नेतृत्व में कल दिनांक 31 जुलाई 2020 से तीन दिवसीय रेंडमली जांच अभियान चलाकर लोगों की कोविड-19 संक्रमण की जांच की जाएगी।

- Advertisement -

सिविल सर्जन बोकारो अशोक कुमार पाठक ने बताया कि झारखंड में जांच का अस्तर धीमा होने के कारण अधिक से अधिक संक्रमण की जांच नहीं हो पा रही है अतः स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी निर्देश पर कल दिनांक 31 जुलाई 2020 से रेंडमली जांच अभियान स्वास्थ्य विभाग की ओर से चलाया जाएगा इस अभियान के माध्यम से स्वास्थ्य कर्मी बाजार, हाट, दुकानों आदि पर जाकर रेंडमली लोगों का सैंपल कलेक्ट कर जांच करेंगे। उन्होंने बताया कि आरटीपीसीआर तकनीक के माध्यम से लोगों का कोविड-19 संक्रमण की जांच की जाएगी।

झुग्गी झोपड़ियों से लेकर रिहायशी मकानों में रहनेवाले लोगों को भी जांच किया जाएगा
अनुमंडल पदाधिकारी चास शशि प्रकाश सिंह ने बताया कि बोकारो जिला में कोविड-19 के संक्रमण के फैलाव को रोकने हेतु रेंडमली जांच अभियान कल से चलाया जाएगा। जांच का उद्देश्य अधिक से अधिक लोगों को कोविड-19 का जांच करा कर उन्हें संक्रमण से बचाना है इस दौरान झुग्गी झोपड़ियों से लेकर रिहायशी मकानों में रहनेवाले लोगों के कोविड-19 संक्रमण की जांच की जाएगी।

- Advertisment -

सबसे लोकप्रिय

बहरीन की महिला खिलाड़ी डोप टेस्ट में विफल, भारतीय मिश्रित रिले टीम को मिला स्वर्ण

नई दिल्ली (एजेंसी)। बहरीन की 2018 एशियाई खेलों की स्वर्ण विजेता रिले टीम डोप जांच में विफल रही है। ऐसे में भारत...

इतिहास में भी हैं अवसर

इतिहास में प्राचीन मानव संस्कृति, पुरानी सभ्यता, खंडहरों, उनकी गतिविधियों, प्राचीन सिक्के, बर्तन, चमड़े की किताबें, भोजपत्र पर लिखित पुस्तकें, शहरों के...

यूपीएससी परीक्षा में देवघर के रवि जैन टॉप टेन में, 9वां स्थान मिला

झारखंड के भी कई अभ्यर्थियों को मिली सफलता रांची(एजेंसी)। । संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने सिविल सेवा परीक्षा...

बीएमडब्ल्यू ने भारत में लॉन्च 20.90 लाख की बाइक

बाइक का सिर्फ एक वेरियंट 'प्रो' पेश किया नई दिल्ली (एजेंसी)। भारतीय बाजार में बीएमडब्ल्यू मोटोरॉड ने नई बीएमडब्ल्यू...

भाई की आत्मा को शांति मिली; सिपाही बबलू कुमार के भाई ने की सीबीआई जांच की मांग

कानपुर के बिकरू गांव में 2 जुलाई की रात गैंगस्टर विकास दुबे की गैंग ने 8 पुलिसवालों को गोलियों से भून दिया...

ऑक्सफोर्ड की वैक्सीन पहले टेस्ट में पास

लंदन (एजेंसी)। अमेरिका के बाद अब ब्रिटेन की ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी की कोरोना वैक्सीन के नतीजे भी सफल आए हैं। ऑक्सफोर्ड की दवा...

हाल का