20 C
Ranchi
Sunday, January 17, 2021
Home झारखंड बोकारो कोरोना का कहर : बोकारो में अबतक संक्रमण के 120 मामले, इनमें...

कोरोना का कहर : बोकारो में अबतक संक्रमण के 120 मामले, इनमें 73 एक्टिव

10 वर्षीय बालक समेत 3 और पॉजिटिव मिले, चास थाने के 35 पुलिसकर्मी गए क्वारेंटाइन में

बोकारो : बोकारो में लगातार कोरोना संक्रमण के मिल रहे मामलों की कड़ी में रविवार की देर रात भी तीन नए केस सामने आये। देररात सामने आये इन मामलों की पुष्टि जिले के सिविल सर्जन डा. अशोक कुमार पाठक ने की। उन्होंने बताया कि इन तीनों संक्रमितों में रिमांड होम से लाये गए एक कैदी के अलावा 10 वर्षीय एक बालक और बेरमो के करगली निवासी 40 साल के एक व्यक्ति शामिल हैं। ये सभी ट्रू नेट में पॉजिटिव पाये गए हैं। उन्होंने बताया कि जेल भेजे जाने से पहले लगभग 30 वर्षीय कैदी को रिमांड होम से चेकअप के लिए लाया गया था। जांच में उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी। वहीं, चास स्थित सरदार कालोनी निवासी 10 साल के बच्चे की मां पहले से ही कोरोना संक्रमित है। बच्चा अपनी मां के संपर्क में रहने के कारण पॉजिटिव हुआ है। जबकि, बेरमो के करगली निवासी संक्रमित व्यक्ति का लोकेशन रांची बताया जा रहा है। उसे छोड़कर बाकी के दोनों नए पॉजिटिव बीजीएच के कोविड-19 वार्ड में भर्ती करा दिए गए हैं।

- Advertisement -

इस प्रकार जिले में अबतक कोरोना संक्रमण के कुल 120 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 73 केस एक्टिव चल रहे हैं। दूसरी तरफ, शनिवार को चास थाना के एक पुलिस पदाधिकारी के पॉजिटिव पाये जाने के दूसरे दिन रविवार को थाना सील कर थाना प्रभारी सह पुलिस निरीक्षक समेत कुल 35 पुलिसकर्मियों को क्वारेंटाइन में भेज दिया गया है। उन सबों की सैंपलिंग भी कराई गई है, जिनकी रिपोर्ट आने तक की सभी पुलिसकर्मी क्वारेंटाइन में रहेंगे। चास थाना में अभी सब कामकाज बंद हो गया है। पुलिस विभाग की ओर से चास के महावीर चौक के पास कोहिनूर पैलेस से चास थाना का कैम्प ऑफिस चलाये जाने की तैयारी चल रही है। इधर, चास मुफस्सिल थाने के पुलिस अधिकारियों ने भी अपने सैंपल जांच के लिए दिए हैं। वहां का भी एक पुलिसकर्मी शनिवार को संक्रमित पाया गया था।

महिला प्रशासनिक अधिकारी समेत 173 के सैंपल भेजे गए

गिरिडीह जिले की एक महिला प्रशासनिक पदाधिकारी समेत कुल 173 लोगों के सैंपल बोकारो से कोरोना की जांच के लिए पीएमसीएच भेजे गए। सिविल सर्जन डॉ. अशोक कुमार पाठक ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि महिला अधिकारी के एक नजदीकी रिश्तेदार के कोरोना संक्रमित होने पर उन्होंने संदेह के आधार पर स्वयं अपना सैंपल 7 जुलाई को गिरिडीह में दिया था। बीच में तबीयत खराब होने पर 11 जुलाई को छुट्टी लेकर वह बोकारो चली आई। उसके बाद से वह अपने घर में ही क्वारेंटाइन में है। यहां ट्रू नेट में तीन दिन पहले भी उनका सैंपल लिया गया था, जिसमें गड़बड़ी आने पर दोबारा सैंपल लेकर पीएमसीएच, धनबाद भेजा गया।

- Advertisment -

सबसे लोकप्रिय

10वीं में बोकारो के बच्चों ने बजाया कामयाबी का डंका

99 फीसदी अंक लाकर हर्ष बना जिला टॉपर, अनूप दूसरे तो ऋषभ, रितिशा व सौम्या को तीसरा स्थान बोकारो...

12वीं के बाद 10वीं में भी चिन्मय के बच्चों को अभूतपूर्व सफलता

समन्वित प्रयास से ही मिलता है कामयाबी का मुकाम :सचिव बोकारो : सीबीएसई 10वीं की परीक्षा में भी चिन्मय...

अमर सिंह का निधन, लंबे समय से थे बीमार

नई दिल्ली (एजेंसी)। लंबे समय से बीमारी से जूझ रहे समाजवादी पार्टी (एसपी) के पूर्व नेता अमर सिंह का निधन हो गया...

महिलाओं को गर्भावस्था में कोरोना से संक्रमित होने पर खून के थक्के जमने का जोखिम

बोस्टन (एजेंसी)। वैज्ञानिकों का कहना है कि गर्भवती स्त्रियों को कोविड-19 के कारण खून के थक्के जमने का जोखिम होता है। यह...

इंजीनियरिंग कॉलेज के मुद्दे पर राज्यपाल से मिले विधायक अमर बाउरी, कहा-राज्य सरकार का निर्णय अलोकतांत्रिक व जन-विरोधी

बोकारो : राज्य सरकार के पूर्व मंत्री, चंदनकियारी के विधायक एवं भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अमर कुमार बाउरी ने शुक्रवार...

विरोधी दल के नेताओं को सुरक्षा मुहैया कराने में बरता जा रहा है भेदभाव-बाबूलाल मरांडी

केंद्रीय गृहमंत्री को पत्र लिखकर मानकों के उल्लंघन मामले की जांच कराने की मांग रांची। झारखंड में बीजेपी विधायक...

हाल का