28 C
Ranchi
Sunday, February 28, 2021
Home क्षेत्रीय बिहार बिहार में कोरोना संक्रमण बढ़ा, 16 से 31 जुलाई तक फिर से...

बिहार में कोरोना संक्रमण बढ़ा, 16 से 31 जुलाई तक फिर से लॉकडाउन

पटना (एजेंसी)। बिहार में कोरोना की रफ्तार लगातार बढ़ रही है। यहां के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि, राज्य सरकार ने 16 से 31 जुलाई तक लॉकडाउन करने का फैसला लिया है। उन्होंने बताया कि नगर निकाय, जिला मुख्यालय, अनुमंडल और प्रखंड मुख्यालय 15 दिनों के लिए लॉकडाउन रहेगा। उन्होंने यह भी जानकारी दी कि 16 से 31 जुलाई तक के लॉकडाउन के लिए गाइडलाइन तैयार की जा रही है। सुशील कुमार मोदी ने बताया कि कोरोना महामारी का ना कोई दवा है ना टीका। इससे बचाव का सिर्फ एक ही माध्यम है, हम सभी अपने चेहरे पर मास्क, तौलिया या रुमाल लगाकर लगाना सुनिश्चित करें। तभी हम कोरोना से अपना बचाव कर सकते हैं और इसे हरा सकते हैं।

- Advertisement -


वैश्विक महामारी कोरोना का दायरा और भी बढ़ता जा रहा है। सरकार के लाख कोशिशों के बावजूद लोग दिशा निर्देश मानने को तैयार नहीं दिखते। अब पार्टी दफ्तरों में भी कोरोना संक्रमण का खौफ साफ तौर पर देखा जा सकता है। दरअसल सोमवार को भाजपा के 75 लोगों का सैंपल लिया गया था, जिसमें से 25 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। बड़े नेताओं की बात करें तो इसमें प्रदेश संगठन के महामंत्री नागेंद्र नाथ, बीजेपी के प्रदेश महामंत्री देवेश कुमार, राधा मोहन शर्मा और राजेश वर्मा शामिल है।


मालूम हो कि इसके पहले की भी भाजपा के कई विधायक और बिहार विधान परिषद के सभापति कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इसके पहले आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, तो मुख्यमंत्री आवास तक कोरोना की दहशत दिखाई दी थी। चूंकि अक्टूबर-नवंबर में बिहार विधानसभा चुनाव प्रस्तावित है ऐसे में राजनीतिक दलों की गतिविधियां भी बढ़ी हुई है। हांलाकि कोरोना संक्रमण काल में ज्यादातर राजनीतिक पार्टियां अपनी बैठक, वर्चुअल माध्यम से कर रही हैं, लेकिन पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं का जमावड़ा अभी भी लग रहा है। ऐसे में राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ कार्यकर्ताओ में भी कोरोना संक्रमण का प्रकोप देखने को मिल रहा है। राजनीतिक दल के नेताओं के अलावा सरकारी अधिकारियों में भी कोरोना संक्रमण के लक्षण मिलने लगे हैं। मिली जानकारी के अनुसार बिहार के अपर मुख्य सचिव भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, फिलहाल वह होम क्वारंटीन में बताये जा रहे हैं। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि होनी बाकी है, लेकिन इनके अलावा कई सरकारी अधिकारी और पुलिसकर्मियों के लगातार कोरोना पॉजिटिव होने के मामले सामने आ चुके हैं।

- Advertisment -

सबसे लोकप्रिय

भारत में साढ़े दस लाख से ऊपर कोरोना संक्रमित मरीज, महाराष्ट्र में तीन लाख के पार

नई दिल्ली (एजेंसी)। शनिवार को देश में कोरोना संक्रमण के 34,518नए मामले सामने आने के साथ पीड़ितों की संख्या बढ़कर 10,74,975 हो...

राजस्थान में गहलोत सरकार चला चली की बेला में

सचिन पायलट ने अपनाए विद्रोही तेवर मुख्यमंत्री बनेंगे राजस्थान के सचिन पायलट? नई दिल्ली (एजेंसी)। राजस्थान...

कोरोना संकट की वजह से विंबलडन रद्द

620 खिलाड़ियों में बांटे जाएंगे 1.25 करोड़ डॉलर विंबलडन (एजेंसी)। कोरोना वायरस महामारी के कारण रद्द होने के बावजूद...

झारखंड में रिकॉर्ड 686 नये कोरोना संक्रमित मरीज मिले, संख्या बढ़कर हुई 9563 हुई

रांची में भी रिकॉर्ड 231 नये संक्रमितों की हुई पहचान रांची। झारखंड में मंगलवार को एक बार रिकॉर्ड...

देश के पहले दृष्टिबाधित आईएएस अधिकारी ने बोकारो के उपायुक्त के रूप में पदभार ग्रहण किए

बोकारो के 32 वें उपायुक्त राजेश कुमार सिंह ने लिया पदभार बोकारो (एजेंसी)। बोकारो समाहरणालय सभाकक्ष में आज को...

बिहार से लेकर असम तक बाढ़ का प्रकोप, 70 लाख से अधिक लोग प्रभावित

नई दिल्ली (एजेंसी)। बिहार से लेकर पूर्वोत्तर तक भारी बारिश के चलते बिहार, असम और पश्चिम बंगाल में बाढ़ के हालात हो...

हाल का